‘मेरा मन पीड़ा और क्रोध से भरा है, किसी भी गुनाहगार को बख्शा नहीं जाएगा’ : पीएम मोदी

 

राधेश्याम मिश्रा, न्यूज राइटर, नई दिल्ली, 20 जुलाई, 2023

पीएम नरेंद्र मोदी ने मणिपुर में हुई घटना को शर्मसार करने वाली घटना बताया। उन्होंने कहा, ‘मेरा मन पीड़ा और क्रोध से भरा है। जो दोषी है, वो बख्शा नहीं जाएंगे। सारे राज्य अपने यहां कानून-व्यवस्था को दुरुस्त करे ताकि महिलाओं की सुरक्षा में किसी तरह की कोई चूक न हो। 140 करोड़ देशवासियों को शर्मसार होना पड़ रहा है। मणिपुर की बेटियों के साथ जो हुआ है, उसे कभी माफ नहीं किया जा सकता है। सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान ले लिया है। उन्होंने राज्य सरकार से जवाब मांगा है। 27 जुलाई को अगली सुनवाई तय हुई है।

ये भी पढ़ें :  कल बुधवार को बांगलादेश में हुए नरसंहार के विरोध में प्रदेश के विभिन्न जिलों में प्रदर्शन

उधर, मणिपुर में महिलाओं को नग्न कर उनके साथ दरिंदगी करते हुए वायरल हुए वीडियो के मामले में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। मुख्य आरोपी का नाम खुयरूम हेरादास है। पुलिस ने उसे आज सुबह थॉउबल जिसे से गिरफ्तार किया है। हेरादास की उम्र 32 साल है। पुलिस ने उसकी पहचान वायरल हुए वीडियो से की है, जिसमें वह हरी टी-शर्ट पहने हुए दिखाई दे रहा है।

ये भी पढ़ें :  Rath Yatra 2023 : प्रधानमंत्री और गृहमंत्री ने भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के अवसर पर देशवासियों को दी बधाई, शुभकामनाएं

मणिपुर पुलिस के मुताबिक, हेरादास ही इस मामले में मुख्य आरोपी है। हालांकि इस वीडियो में कई और लोग दिख रहे हैं। उन्हें अभी तक अरेस्ट नहीं किया गया है।

इस खौफनाक वीडियो ने सभी को हिलाकर रख दिया है। दिन में 2 महिलाओं को सरेआम नंगा घुमाया जा रहा है। महिलाओं के साथ पुरुषों की भीड़ भी चलती नजर आ रही है। भीड़ में चल रहे गुंडे लड़की को थप्पड़ मार रहे हैं। उसके प्राइवेट पार्ट्स को जबरदस्ती छू रहे हैं। कुकी संगठन आईएलटीएफ का कहना है कि ये दोनों पीड़ित कुकी समुदाय सी थी। संगठन ने यह भी दावा किया कि मैतेई समुदाय की भीड़ ने महिलाओं को सड़क पर निर्वस्त्र कर दिया और फिर उन्हें धान के खेत में ले जाकर उनके साथ सामूहिक बलात्कार किया।

ये भी पढ़ें :  पीएम मोदी ने कहा-JMM में कांग्रेस का भूत घुस गया है, भाजपा में शामिल हुए चंपाई सोरेन को लेकर भी बयान दिया

मणिपुर में अनुसूचित जनजाति (एसटी) का दर्जा देने की मैतेई समुदाय की मांग के विरोध में 3 मई को पहाड़ी जिलों में ‘आदिवासी एकजुटता मार्च’ आयोजित किए जाने के बाद झड़पें शुरू हुईं। तब से अब तक 160 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment